संजय दत्त के जीवन को दर्शाता है ‘संजू’ का टीज़र 

संजय दत्त के जीवन को दर्शाता है ‘संजू’ का टीज़र 


आख़िरकार इंतज़ार ख़त्म हुआ! बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त के उतार-चढ़ाव से भरपूर ज़िंदगी की यात्रा दर्शाती बायोपिक “संजू” का टीज़र आखिरकार रिलीज हो गया है।

एक बिंदास युवा से ले कर ड्रग में उलझी ज़िन्दगी से लेकर सुपरस्टार बनने का सफर और कानून के साथ उल्लंघन करना सब कुछ इस बायोपिक में बिना छेड़छाड़ के दिखाया गया है।

रणबीर कपूर फ़िल्म में 6 अलग-अलग भूमिका में नज़र आएंगे जो सुपरस्टार संजय दत्त की दर्पण छवियों की तरह हैं।

आज रिलीज हुए फ़िल्म के टीज़र में हमें निश्चित रूप से अभिनेता के रंगीन जीवन की एक झलक नज़र आ रही है।

रणबीर कपूर फ़िल्म में बॉलीवुड के सुपरस्टार संजय दत्त की भूमिका निभा रहे हैं और जैसा कि हम टीज़र में देख सकते हैं, रणबीर इस किरदार को बिल्कुल सरलता और आसानी से निभाते हुए दिखाई दे रहे है।

टीज़र में संजय दत्त के अनेक रूप देखने मिल रहे है एक तरफ उनका नौजवान का लुक है और दूसरी तरफ़ न्यू यॉर्क के होटल में शानदार लाइफ बिताते हुए दिखाई दे रहे है। इसके अलावा ड्रग की लत में संजय सड़क पर भीख मांगते हुए दिखाई दिए तो दूसरी ओर जेल में!  यानी चंद सेकंड के इस टीज़र में संजय दत्त के जीवन के हर पहलू से दर्शकों को रूबरू करवाया गया है।

संजू का टीज़र मज़ाकिया है और एक आदमी की खुद के जीवन के साथ हुई जंग, सब कुछ इस टीज़र में मौजूद है।

यह सिनेमा की किंवदंतियों के परिवार से आने वाले एक अभिनेता की कहानी है और वह खुद कैसे एक फिल्म स्टार बनता है, और फिर चकाचौंध ऊंचाइयों और अंधेरे की गहराई से गुज़रता है। प्रशंसकों की गिरती हुई संख्या, विभिन्न नशों से कभी न खत्म होने वाली जंग, जेल का दौर, प्रियजनों से दूरी, और प्रेतवाधित अटकलें कि वह आतंकवादी हो सकता है या नहीं, संजू बाबा को अपनी ज़िंदगी इन सभी कठोर परिस्थितियों से सामना करना पड़ा।

हम उनके जीवन से कुछ ऐसी कहानियों को देखेंगे जिसे देख कर हम सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि “वाकई ऐसा हुआ था?” यह एक ऐसी अविश्वसनीय कहानी है जो सच है।

फ़िल्म की टीम ने फिल्म के लिए जबरदस्त शोध किया है जिसके लिए उन्हें 200 से अधिक घंटों की फुटेज भी देखनी पड़ी ताकि वह बारीकी से संजू बाबा के व्यक्तित्व को समझ सके।

राजकुमार हिरानी द्वारा लिखित और निर्देशित यह बायोपिक रणबीर कपूर, मनीषा कोइराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा और सोनम कपूर जैसे कलाकारों से लैस है।

फॉक्स स्टार द्वारा प्रस्तुत , यह बायोपिक राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित है। वही विधु विनोद चोपड़ा और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित यह फ़िल्म 29 जून 2018 को रिलीज होगी।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: