गोल्ड की टीम ने नई बीटीएस के जरिये दिखाई हमें गोल्ड के भीतर की दुनिया!

ss1

गोल्ड की टीम ने नई बीटीएस के जरिये दिखाई हमें गोल्ड के भीतर की दुनिया!

एक्सेल एंटरटेनमेंट ने हाल ही में “वर्ल्ड ऑफ गोल्ड” नामक एक वीडियो साझा किया है जिसमें फिल्म को स्क्रीन पर लाने में पर्दे के पीछे लगी मेहनत से रूबरू करवाने की कोशिश की गई है।

सेट से जुड़ी सभी बारीकियों से ले कर मेकओवर और मौसम के साथ किये जाने वाले संघर्ष तक, इस वीडियो में 1940 दशक के उस युग को “गोल्ड” में फिर से जीवित करने की दर्दभरी कहानी बयां की गई है।

निर्देशक रीमा कागती ने कहा,”गोल्ड यू तो एक खेल फिल्म है लेकिन यह देश के जन्म को भी थोड़ा छूने की भी कोशिश करती है।”

अक्षय कुमार ने कहा, “गोल्ड एक आदमी के सपने, उनके संघर्ष और एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में भारत को उसका पहला गोल्ड जीताने की यात्रा के बारे में है।”

निर्माताओं ने एनामोर्फिक शूट करने का चयन किया क्योंकि वे इसके जरिये वास्तविकता महसूस करनवाना चाहते थे, जैसे कि आप जो देख रहे हैं उसे 1940 के दशक में फ़िल्माया गया है इसिलए इसमें पुरानी कारें, ट्रेन स्टेशन और वास्तविक स्टेडियम शामिल किये गए है।

मेकअप टीम को भी कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा क्योंकि हर सुबह लगभग 20 कलाकारों का मेकअप करने के लिए उनके पास 2 घंटे का वक़्त होता था। इतना ही नहीं, परफेक्ट लुक पाने के लिए लंदन में कुछ संग्रहालयों में शोध किया गया ताकि वह अध्ययन कर सके कि उस दौर में सभी पुरुष किस तरह के ट्यूब और कपड़े पहना करते थे।

रीमा कागती ने साझा किया,”जब हम इंग्लैंड में थे तो गोल्ड के लिए मुंबई से क्रू था, यॉर्कशायर से स्थानीय दल और लंदन से भी लोग आ रहे थे, जो वास्तव में लोगों का एक बहुत ही दिलचस्प मिश्रण था।

उन्होंने यह भी साझा किया कि कैसे इंग्लैंड का मौसम एक ख़ौफ़नाक सपना था जहाँ बेहद ठंड होती थी और अगले शेड्यूल के लिए भारत के मौसम बिल्कुल इसके विपरीत था।

रीमा कागती ने अपना सम्पूर्ण अनुभव को साझा करते हुए कहा, “मेरा मतलब है कि यह बहुत गहन था और अगर आप मुझसे पूछें तो चेहरे पर एक थप्पड़ की तरह था लेकिन क्रू बहुत शानदार था और वे हमेशा मुझे प्रोत्साहित करते थे लेकिन यह हम सभी के लिए बहुत मुश्किल था।”

अक्षय कुमार अभिनीत गोल्ड के नवीनतम ट्रेलर में शक्तिशाली डॉयलोग, नाटक और प्रतिष्ठित दृश्य ने दर्शकों के बीच अधिक जिज्ञासा पैदा कर दी हैं और अब यह इंतज़ार तभी समाप्त होगा जब स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर साल की यह बहुप्रतीक्षित फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।

जबकि अक्षय कुमार फ़िल्म में मैनेजर की भूमिका में नज़र आएंगे और कुणाल कपूर टीम के कोच निभाते हुए दिखाई देंगे। वही अभिनेता अमित साध, विनीत सिंह और सनी कौशल दूसरों के बीच खिलाड़ियों की भूमिका में देखाई देंगे।

एक्सेल एंटरटेनमेंट की यह स्पोर्ट्स ड्रामा फ़िल्म दर्शकों को उस दौर में वापस ले जाएगी जहाँ भारत को गर्वित महसूस करवाने के लिए टीम को कड़े संघर्ष से गुज़रना पड़ा था।

अक्षय कुमार अभिनीत “गोल्ड” इस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रिलीज होने वाली परफ़ेक्ट स्वतंत्रता दिवस रिलीज फ़िल्म है क्योंकि इस साल फ्री इंडिया के पहले गोल्ड को 70 वर्ष पूरे हो जाएंगे।

एक्सेल एंटरटेनमेंट बैनर के तहत, रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर द्वारा निर्मित और रीमा काग्टी द्वारा निर्देशित “गोल्ड” 15 अगस्त 2018 के दिन बड़े पर्दे पर दर्शकों से रूबरू होगी।

print
Share Button
Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *