जस्टिन ट्रूडो के श्री दरबार साहब आमद पर दमदमी टकसाल ने किया स्नेहपूर्ण स्वागत

ss1

जस्टिन ट्रूडो के श्री दरबार साहब आमद पर दमदमी टकसाल ने किया स्नेहपूर्ण स्वागत

सिक्ख भाईचारे प्रति मोह और रचनात्मिक सोच सदका जस्टिन ट्रूडो ने सिक्ख हिरद्यों में मज़बूत जगा बनाई: बाबा हरनाम सिंह ख़ालसा

अंमृतसर 21 फरवरी: कैनेडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो के परिवार समेत सचखंड श्री हरिमन्दर साहब श्री दरबार साहब के दर्शन और नतमस्तक होने आने पर दमदमी टकसाल के प्रमुख संत ज्ञानी हरनाम सिंह ख़ालसा ने स्नेहपूर्ण स्वागत किया है।
दमदमी टकसाल प्रमुख ने कहा कि कैनेडा के प्रधान मंत्री का ऐतिहासिक फेरी के द्वारा सिक्ख धर्म प्रति श्रद्धा और सत्कार भेंट करन के लिए श्री दरबार साहब नतमस्तक होने आना सिक्ख कौम के लिए मान वाली बात है। उन्होंने कहा कि सिक्ख भाईचारो का कैनेडा के विकास में अहम योगदान रहा है। उन्होंने कैनेडा और कैनेडियन सरकार में सिक्ख भाईचारे को और मिल रहे मान और योग्य नुमायंदगी के लिए तसल्ली और ख़ुशी दिखाया। उन्होंने कहा कि जस्टिन ट्रूडो का सिक्ख भाईचारे प्रति हमदर्दी और झुका श्लाघा योग्य है।उन कहा कि जस्टिन ट्रूडो सरकार की तरफ से कामगार काटा बरसाती अध्याय के लिए सिक्ख पंथ से मुआफी मांगने, गुरू साहिबान के गुरपर्व दिहाड़े और बैसाखी आदि देहाडिय़ा में उत्साह पहले सम्मिलन करन के साथ श्री ट्रूडो ने सिक्खों के दिलों में अपनी ख़ास जगा बना के लिए हुई है।उन्होंने कहा कि कैनेडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो सिक्ख भाईचारो का प्रशंसक हैं और उन की तरफ बढ़ से ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। जस्टिन ट्रूडो का सिक्ख कौम के गौरवमई इतिहास, महान रवायतों, परंपराओं और मनुष्यवादी सिद्धांत से बहुत प्रभावित होने साथ कैनेडा और सिक्ख भाईचारक रिश्तों में ओर मज़बूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि सिक्ख भाईचारे प्रति रचनात्मिक सोच और मोह भरा रिश्तों सदका जस्टिन ट्रूडो ने सिक्ख हिरद्यों में मज़बूत जगा बनाई है।दमदमी टकसाल प्रमुख ने जस्टिन ट्रूडो के साथ आए उनके पारिवारिक मैंबर उन की पत्नी श्रीमती सोफ़ी ग्रेगोइर, बेटा जोवियर जेमज, हारडियन, बेटी एला ग्रेटस मार्गरेट का भी भरपूर स्वागत किया है।
print
Share Button
Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *