जंगली पिक्चर्स के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करेंगे अनुराग सिंह

ss1

जंगली पिक्चर्स के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करेंगे अनुराग सिंह

मुंबई: बड़े बजट की बॉलीवुड फिल्म बनाने के लिए जंगली पिक्चर्स ने कमर कस ली है। जिसके लिए उनका साथ देंगे पंजाबी फिल्मों के सबसे बड़े नाम अनुराग सिंह। फिल्म की कहानी भारतीय पौराणिक पात्र पर आधारित होगी लेकिन इसे बताने का तरीका नयापन लिए होगा।
पंजाबी फिल्मों में अनुराग ने सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्में पंजाब 1984, जट एंड जूलिएट 1 व 2 बनाया है। सबसे ख़ास बात यह है कि इन सभी के एक्टर दिलजीत दोसांझ रहे हैं। काफी समय से सिंह बॉलीवुड में एक बड़ी फिल्म बनाना चाह रहे थे। उनकी यह इच्छा अब जंगली पिक्चर्स के साथ पूरी हो रही है। अभी निर्माण होने का इंतज़ार कर रही फिल्म का शुरुवाती नाम “हनु मान” दिया गया है।

अनुराग कहते हैं ” यह एक सुपर हीरो की कहानी है। जिसमे पौराणिकता को आधुनिक तकनीक के मेलजोल के साथ पिरोया गया है। पौराणिक तथ्यों के साथ किसी भी प्रकार से छेड़छाड़ नहीं की गई है। हमने उन सभी कथाओं के सार को नए रूप में दिखाने का प्रयास किया है।”

दो साल पहले अनुराग की मुलाकात जंगली पिक्चर्स की निदेशक प्रीति शाहनी से हुई थी। तभी दोनों ने फिल्म को लेकर खाका तैयार कर लिया था। अनुराग बताते हैं “उन्होंने कुछ अलग और नया करने को कहा जो लगे की सुना और देखा सा है पर उसे हमको अनसुना और अनदेखे रूप में दिखाना होगा। बात यहीं पर बन गई और हनु मान का आईडिया एकदम से दोनों को सूझ गया।और अब हमें लगता है कि हमारा सपना सच होने जा रहा है।”

फिल्म के कास्ट के लिए कुछ नाम सुझाये गए हैं पर अभी तक लीड पेअर को फाइनल नहीं किया गया है। फिल्म की कहानी पवन पुत्र हनुमान की है। जिन्हें भगवान श्री राम का सच्चा भक्त, बाल ब्रम्हचारी, आजीवन अकेले रहने और ब्रम्हचर्य का पालन करने की कसम खाई है। फिल्म की स्क्रिप्ट भी ऐसी तैयार की गई है कि लोगों को हनु मान को लेकर इंट्रेस्ट पैदा होगा।

अनुराग कहते है ” भगवान हनुमान के भक्त इस फिल्म के सबसे बड़े फैन होंगे। मैं भगवान हनुमान पर कोई प्रश्न नहीं खड़े कर रहा, वो महान है यहाँ तक की मैं भी उनका एक भक्त हूँ। उनको प्रस्तुत करने का तरीका थोड़ा अलग जैसा आप एनीमेशन सीरीज छोटा भीम, बाल गणेश और बाल हनुमान को देख के समझ सकते हैं। पर इस फिल्म का बजट बहुत बड़ा है। फिल्म हनु-मान का एक्टर एक बिंदास लड़का है जिसके पास अद्भुत और अनोखी शक्तियां, उत्साह, बुद्धि और समर्पण बिलकुल हनुमान जैसा है।”

फिल्म के बारे में अनुराग आगे कहते हैं ” हाल ही में आई फिल्म बाहुबली जिसने अपार सफलता हासिल की वो किसी सुपर हीरो को कहानी नहीं थी। डारेक्टर ने भारतीय युवा की शक्ति को तकनीक से भर दिया। किसी भी सुपर हीरो की फिल्म के लिए आपको एक दन्त या फिर लोक कथा की जरुरत होती है। जिसे आपको नए तरीके से कहना होता है। आप सुपर हीरो की फिल्में हॉलीवुड के स्तर का नहीं बना सकते क्योंकि आपके पास उतना बजट नहीं होता। ऐसे में फिर आप के पास अपनी कहानी को शानदार तरीके से कहने के अलावा और कुछ नहीं बचता।”

print
Share Button
Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *