स्टीवन स्पीलबर्ग की एम्बिन टेलीविजन ने खरीदे इलेन वीस की बुक “द वुमन्स ऑवर” के अधिकार!

ss1

स्टीवन स्पीलबर्ग की एम्बिन टेलीविजन ने खरीदे इलेन वीस की बुक “द वुमन्स ऑवर” के अधिकार!

राज्य के पूर्व सचिव हिलेरी रोहम क्लिंटन कार्यकारी निर्माता के रूप में   सेवा करेंगे!

स्टीवन स्पीलबर्ग के एम्बलिन टेलीविजन ने आज घोषणा की है कि उन्होंने इलेन वीस की समीक्षकों द्वारा प्रशंसित पुस्तक, द वुमन्स ऑवर के अधिकारों का विकल्प चुना है, और इसे प्रीमियम केबल या स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म के लिए एक लंबे प्रोजेक्ट के रूप में विकसित किया जाएगा।

पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी रोहम क्लिंटन, इलेन वीस, साथ ही एम्बलिन टेलीविजन के सह-अध्यक्ष, डेरिल फ्रैंक और जस्टिन फाल्वे कार्यकारी निर्माता के रूप में कार्य करेंगे। पुस्तक उल्लेखनीय कार्यकर्ताओं का अनुसरण करती है जिन्होंने महिलाओं को वोट देने के अधिकार के लिए दशकों की लंबी लड़ाई का नेतृत्व किया और 19वें संशोधन को मंजूरी देने के लिए युद्ध को कितना करीब था, इस पर रोशनी डालते है।  “द वुमन्स ऑवर” एक ऐसी प्रेरणादायक कहानी है जो उन लोगों का जश्न मनाती है जिन्होंने इतिहास बदल दिया और दशकों बाद नागरिक अधिकार आंदोलन की नींव रखने में कामयाब रहे।

सचिव क्लिंटन ने कहा,”लोकतंत्र के दिल में मतपत्र बॉक्स है, और इलेन वीस की अविस्मरणीय पुस्तक महिला नेताओं की कहानी बताती है जो  भारी आर्थिक, नस्लीय और राजनीतिक विपक्ष के रूप में अमेरिकी महिलाओं के वोट के अधिकार के लिए लड़े और जीते। साल 1920 की गर्मियों में छः हफ्तों से अधिक समय तक का खुलासा करते हुए, “द वुमन्स ऑवर” एक पेज-टर्निंग ड्रामा है और इन खतरनाक समय में सभी, युवा और बूढ़े, नर और मादा दोनों के लिए प्रेरणादायक है। इतना गलत हो सकता था, लेकिन ये अमेरिकी महिलाएं जवाब में ‘ना’ नहीं सुनती: गार्ड और अनुकरण के लिए उनकी जीत हमारी विरासत है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं इस महत्वपूर्ण परियोजना को दर्शकों तक पहुंचाने के लिए एलेन, स्टीवन और एम्बिन टेलीविजन में हर किसी के साथ  काम करने के लिए रोमांचित हूं।”

इलेन वीस एक लेखक और एक पत्रकार है, जिनकी नवीनतम पुस्तक “द वुमन्स ऑवर”, हाल ही में वाइकिंग द्वारा रिलीज़ की गई थी। इसे न्यूयॉर्क टाइम्स बुक रिव्यू, वॉल सेंट जर्नल, एनपीआर और क्रिश्चियन साइंस मॉनिटर से आलोचनात्मक प्रशंसा प्राप्त हुई है। आलोचकों ने पुस्तक को “महत्वपूर्ण” और “समय पर,” “सरगर्मी” और “निश्चित” एक “रिवेटिंग” और “उल्लेखनीय मनोरंजक” “राजनीतिक थ्रिलर” के रूप में महत्वपूर्ण बताई है जिसे हमारे वर्तमान ऐतिहासिक क्षण को समझने के लिए पढ़ना अनिवार्य है।

मिस वीस का काम कई प्रमुख राष्ट्रीय प्रकाशनों और एनपीआर में दिखाई दिया है। उनकी पत्रिका फीचर लेखन को सोसाइटी ऑफ प्रोफेशनल जर्नलिस्ट्स के पुरस्कारों से मान्यता मिली है।

सचिव क्लिंटन का प्रतिनिधित्व रॉबर्ट बार्नेट और माइकल ओ’कोनर द्वारा विलियम्स और कॉनॉली एलएलपी में किया जाता है और स्टीवन बर्को का जिफरेन ब्रितनहम में किया जाता है।

ईलेन वीस का प्रतिनिधित्व विलियम मॉरिस एंडेवर द्वारा किया जाता है।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *