Sat. Jun 15th, 2019

सीजीसी लांडरा में 100 स्पैशल बच्चों के साथ हैप्पीनेस डे मनाया गया

सीजीसी लांडरा में 100 स्पैशल बच्चों के साथ हैप्पीनेस डे मनाया गया

सीजीसी लांडरा में स्पैशल बच्चों के साथ सही मायने में मनाया गया वल्र्ड हैप्पीनेस डे

मोहाली, 19 मार्च (गुरनाम सागर): सीजीसी लांडरा के छात्रों ने इंटरनैशनल हैप्पीनेस डे 2019 के अवसर पर उन बच्चों के जीवन में खुशी लाने का सोचा जो अपने जीवन में अनेकों मुश्किलों के साथ जूझ रहे हैं। इसीलिए उन्होंने अपने कैंपस में 100 से अधिक असक्षम, अनाथ और जरूरतमंदि बच्चों का तह दिल से स्वागत किया, उपहार दिए तथा उनके साथ अनेकों खेल खेलकर इंटरनैशनल हैप्पीनेस डे सही मायने में मनाया। अपने फाउंडेशन, ज्योति सरुप इंस्टीट्यूट, आस्था स्कूल, आशियाना चिल्ड्रन्स होम के बच्चों ने मैजिक शो, टैटू मेकिंग तथा रेडियो मिर्ची के द्वारा हुए म्यूज़िकल मैलोडी कान्सर्ट में खूब मस्ती की।

इंटरनैशनल हैप्पीनेस डे 2019 का थीम हैप्प्यिर टूगेदर को सही मायने में बताया 9 साल के जुड़वां बच्चे आहान तथा आराव की मौजूदगी ने। आहान सेरेबे्रल पाल्सी से पीड़ीत है जिसमें बिगड़ा मांसपेशी समन्वय होता है जबकि उसका भाई आरव किसी भी प्रकार की बिमारी से मुक्त होते हुए भी अपने भाई के साथ सीजीसी में इस दिन को मनाने के लिए पहुंचा। ज्योती स्वरुप इंस्टीट्यूट में रहने वाली एक अनाथ बच्ची काजल जो की बीए एलएलबी के तीसरे वर्ष में है उसने कहा की आज जो मुझे प्यार, केयर और स्नेह यहां आकर मिला है वो मेरे लिए गर्वपूर्ण है जो मेरी कल्पना से बहुत परे है।

सीजीसी लांडरा में उपस्थित बच्चों से बातचीत के दौरान सामने आए आस्था स्कूल के 20 वर्ष के अक्षय माथुर जो की ओटिस्टिक डिसओर्डर से ग्रसित हैं। सिंगिंग को लेकर उनका प्यार और पैशन एक संदेश था जो रेडियो मिर्ची के आर जे अभि और आरजे मनीषा द्वारा 15 मिनट के लंबे संगीतमय धुन के दौरान सामने आया।

सीजीसी लांडरा के चेयरमैन सतनाम सिंह संधू तथा प्रेसीडेंट रशपाल सिंह धालीवाल ने सभी बच्चों को हमेशा खुश रहने तथा मुस्कुराने की सलाह दी और इसे एक अनिवार्य चिकित्सा कहा जिसे बिना किसी तनाव के लेने की ज़रुरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: