Wed. Apr 24th, 2019

सीजीसी लांडरां के स्टूडेंट्स ने स्टार्टअप इंडिया पंजाब यात्रा वैन का जोश के साथ किया स्वागत

सीजीसी लांडरां के स्टूडेंट्स ने स्टार्टअप इंडिया पंजाब यात्रा वैन का जोश के साथ किया स्वागत

लांडरा (गुरनाम सागर): चंडीगढ़ ग्रुप आफ काॅलेज, लांडरा के छात्रों ने बहुत ही उत्साह व गर्मजोशी के साथ डिपार्टमेंट आफ इंडस्ट्रीयल पोलीसी एंड प्रोमोशन के सहयोग से पंजाब सरकार की एक पहल स्टार्टअप इंडिया पंजाब वैन का अपने संस्थान में स्वागत किया।  इस प्रोजेकट का लक्ष्य है राज्य के पढ़े लिखे यूथ को स्टार्ट अप इको सिस्टम के बारे में बताना और उसके साथ ही स्टार्ट अप के लिए पंजाब सरकार की पोलिसी – स्टार्ट अप इंडिया और स्टैंड अप इंडिया स्किम्स के बारे में जागरुक करना है। इस से स्टूडेंट्स को प्रेरणा मिलेगी, अपना रोज़गार शुरु करने में सहायता मिलेगी, एन्ट्रप्रन्योर को अपनी स्किल्स को अपग्रेड करने का मौका प्राप्त होगा और उनको प्रोफेशनल्स की गाईडेंस से अपने वेंचर को स्थापित करने में सहयोग प्राप्त होगा।

सीजीसी लांडरा के 300 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने बढ़ चढ़कर 30 तथा 31 जनवरी को आईआईटी रोपड़ तथा जीजेआईएमटी मोहाली में होने जा रहे बूट कैम्पस के लिए रजिस्टर किया है। (सीजीसी लांडरा के स्टूडेंट्स ने बढ़ चढ़कर 30 तथा 31 जनवरी को आईआईटी रोपड़ तथा जीजेआईएमटी मोहाली में होने जा रहे बूट कैम्पस के लिए खुद को  रजिस्टर किया है। संस्थान से कुल 300 से ज़्यादा स्टूडेंट्स इस में भाग लेंगे। ) इस कैम्प में सरकार के द्वारा स्टार्ट अप को प्रोमोट करने, आइडिएशन वर्कशाॅप, आइडिया पिचिंग सेशन को बढ़ावा देने तथा टेªनर्स वर्कशाॅप को प्रशिक्षित करने के बारे में बताया जाएगा। पिचिंग सेशन के दौरान जिन कैंडीडेट्स के आइडिया को चुना जाएगा उन्हें 6 फरवरी को ग्रेन्ड फिनाले में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा।

सीजीसी लांडरा के चेयरमैन सतनाम सिंह संधू तथा प्रेसीडेंट रशपाल सिंह धालीवाल ने इस पहल का स्वागत करते हुए कहा की यह युवाओं को प्रोत्साहित करने और उनमें एन्ट्रप्रन्योरीयल स्किल्स को मजबूत करने में मदद साबित होगी जिससे वो अपना खुद का बिजनेस वेंचर स्थापित कर पाएं जो राज्य की अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी प्रेरणा प्रुव होगी।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: