मेरिल स्ट्रीप के अनुसार स्टीवन स्पीलबर्ग है सबसे बेहतरीन निर्देशक!

ss1

मेरिल स्ट्रीप के अनुसार स्टीवन स्पीलबर्ग है सबसे बेहतरीन निर्देशक!

NOR_D10_061217_0738.raf

पहली बार स्टीवन स्पीलबर्ग के साथ फ़िल्म में काम करने वाली मेरिल स्ट्रीप के अनुसार स्टीवन सबसे अच्छे निर्देशकों में से एक हैं। प्रतिभाशाली अभिनेत्री ने कहा, “मुझे आश्चर्य इस बात का था कि पूरी प्रक्रिया इस तरह से सहयोगी, मुफ़्त होगी …, आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो हमारी संस्कृति में इस कृति और कृतियों की लाइन के साथ आता है, मेरे जीवन के दौर में , मुझे लगा कि यह एक मशीन की तरह होगा, मैंने सोचा कि यह तुम्हारी मदद करेगा, जो आपकी मदद करेगा, यह अच्छा होगा, लेकिन मैं सिर्फ निर्देशक के इस खुलेपन के लिए तैयार नहीं थी यहाँ तक कि सभी कलाकारों ने भी ये ही महसूस किया।”

मेरिल स्ट्रीप ने आगे कहा, “यह प्रक्रिया जैज बजाने की तरह थी, आप उच्च स्तर पर बजा रहे हैं, आपको पता था कि आपका सोलो कब आएगा, लेकिन आप सब छोड़ सकते हैं, आप जानते हैं कि यह पूरा वाक्य कितना मज़ेदार होगा। यह वास्तव में अच्छा था, मैंने अपने पति से कहा, मैं सुबह काम करने के लिए इंतजार नहीं कर सकती, उन्होंने कहा कि आप हमेशा ऐसा नहीं कहती!”

मेरिल स्ट्रीप एक प्रसिद्ध हॉलीवुड अभिनेत्री है, जो किसी भी अन्य अभिनेता की तुलना में अधिक नामांकन प्राप्त कर चुकी है और छह अभिनेताओं में से एक है जो अभिनय के लिए तीन या अधिक प्रतियोगी ऑस्कर अपने नाम कर चुकी हैं। मेरिल ने 31 गोल्डन ग्लोब नामांकन भी प्राप्त किये है, जिसमें किसी अन्य अभिनेता की तुलना में वह आठ से अधिक नामांकन प्रतिस्पर्धी पर जीत हासिल कर चुकी है। मेरिल स्ट्रीप, स्टीवन स्पीलबर्ग की अगली निर्देशित ‘द पोस्ट’ में टॉम हैंक्स के साथ दिखाई देंगी। ‘द पोस्ट’ के साथ एक अविश्वसनीय टीम बड़े पर्दे पर एक साथ आ रही है।

“द पोस्ट” कैथरीन ग्राहम (स्ट्रीप) की असंगत भागीदारी के बारे में एक रोमांचकारी नाटक है, वाशिंगटन पोस्ट की पहली महिला प्रकाशक, और इसके चालित संपादक बेन ब्रैडली (हेंकस), जो न्यू यॉर्क टाइम्स के साथ अपनी पकड़ बनाने के लिए दौड़ लगाते है ताकि सरकारी रहस्यों का विशाल कवर-अप का पर्दाफाश कर सके जो तीन दशक और चार यू.एस. के राष्ट्रपतियों तक फैल गया है।

फिल्म भारत में अपनी रिलीज के करीब पहुंच चुकी है ऐसे में सही दिशा में फ़िल्म अपने कदम बढ़ा रही है। अमेरिका में रिलीज हो चुकी इस फ़िल्म को काफी सरहाया जा रहा है। इस फिल्म में एलिसन ब्री, कैरी कॉन, डेविड क्रॉस, ब्रूस ग्रीनवुड, ट्रेसी लेट्स, बॉब ओडेनर्क, सारा पॉलसन, जेसी पिल्मोन्स, मैथ्यू रिशे, माइकल स्टुल्बर्ग, ब्रैडली व्हिटफोर्ड और ज़ैच वुड्स जैसे बहुप्रशंसित कलाकारों की टोली शामिल है। रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत, द पोस्ट स्टीवन स्पीलबर्ग द्वारा निर्देशित है। दिग्गज फिल्म निर्माता एमी पास्कल और क्रिस्टी मैकस्को क्रेगर के साथ भी फिल्म का निर्माण करेंगे। यह फिल्म 12 जनवरी 2018 को भारत में अपनी नाटकीय रिलीज के लिए तैयार है।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *