महाराष्ट्र की सिक्ख संगत की तरफ से जगदीश टाइटलर की गिरफ़्तारी को ले कर ज़बरदस्त रोश धरना

ss1

महाराष्ट्र की सिक्ख संगत की तरफ से जगदीश टाइटलर की गिरफ़्तारी को ले कर ज़बरदस्त रोश धरना

राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री और केंद्रीय ग्रह मंत्री से नवंबर’84 के सिक्ख हत्याकांड के दोषी जगदीश टाइटलर को तुरंत गिरफ़्तार करन की माँग की है

टाइटलर की गिरफ़्तारी के साथ ही शांत होगा सिक्खों का रोश: बल, सिद्धू

नवीं मुम्बयी 7मार्च: महाराष्ट्र की सिक्ख संगत ने ज़बरदस्त रोश धरना देते राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री और केंद्रीय ग्रह मंत्री से नवंबर’84 के सिक्ख हत्याकांड के दोषी जगदीश टाइटलर को तुरंत गिरफ़्तार करन की माँग की है।
नयी मुम्बयी के बेलापुर म्यूनीसपल निगम के दफ़्तर सामने मुम्बयी, न्यू मुम्बयी, थाने, कल्याण, उलहास नगर, दुमबीवाली और खूपोली की सिक्ख संगत की तरफ से सांझे तौर पर महाराष्ट्र सिक्ख एसोसिएशन, सुप्रीम कौंसिल नयी मुम्बयी गुरुद्वारा और युनायटिड सिक्ख एसोसिएशन उलहास नगर का नेतृत्व में रोश धरना देते नयी मुम्बयी के मेयर आर डी सुतार और चिल्लाने डिवीजऩ के कमिशनर को माँग पत्र सौंपा गया।
इस मौके पर धरना देने आए धरनाकारियें को रोकनो के लिए प्रशासन और पुलिस की तरफ से पूरी कोशिश के बावजूद सिक्ख संगत 11 बजे से दोपहर 2बजे तक धरना देने में सफल रही। प्रशासन की तरफ से धरना के लिए लगाए गए टैंट खोद फेंके और कुर्सियों उठा दी फिर भी सिक्खों हौसल्यें को पस्त करन में नाकाम रही। धरनाकारियें को संबोधन करते महाराष्ट्र सिक्ख एसोसिएशन के प्रधान दलजीत सिंह बल और सुप्रीम कौंसिल नयी मुम्बयी गुरदवाराज के चेयरमैन स: जसपाल सिंह सिद्धू ने कहा कि नवंबर’84 के सिक्ख हत्याकांड के दोषी जगदीश टाइटलर की स्टींग ऑपरेशन दौरान हुए खुलासे उपरांत शक की कोई गुंजाईश नहीं रही, इस लिए टाइटलर को तुरंत गिरफ़्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिक्ख हत्याकांड के दोषियों को सख़्त सज़ाएं दिए जाने साथ ही सिक्ख कौम को इंसाफ़ मिलेगा। सिक्ख नेताओं ने 100 सिक्खों को मारने के हुए खुलासे उपरांत टाइटलर को ख़ूनी और कातिल टाइटलर के नाम के साथ बुलाए जाने के लिए कहा। हाथों में टाईटल को फांसी दो, हत्याकांड के दोषी टाइटलर को गिरफ़्तार करो, सिक्खों को इंसाफ़ दो, क्या सिक्ख कौम को’84 का इंसाफ़ मिलेगा? और एक था टाइटलर आदि बैनर चुके हुए धरनाकारियों ने कातिल टाइटलर मुर्दाबाद आदि ज़बरदस्त नाअरे बाज़ी की। रोश मुज़ाहरे में बड़ी संख्या में औरतों ने भी हिस्सा लिया।इस से पहले 16 फरवरी दौरान भी महाराष्ट्र की सिक्ख संगतें ने आज़ाद मैदान मुम्बयी में जगदीश टाइटलर की गिरफ़्तारी को ले कर ज़बरदस्त रोश धरना दिया था।
आज के इस मौके मेयर आर डी सुतार और कमिशनर ने माँग पत्र देने आए सिक्ख नेताओं के वफद को भरोसा दिया कि वह निजी रूचि ले वालों राष्ट्रपति तक इस मामले को पहुंचाउणगे। इस मौके प्रधान दलजीत सिंह बल और चेयरमैन स: जसपाल सिंह सिद्धू के इलावा मलकीत सिंह बल, स: ग्यान सिंह, अमरीक सिंह, सुखविन्दर सिंह, काबल सिंह, अवतार सिंह दुलथ, अमरीक सिंह साहन, इन्द्रजीत सिंह बल, चरनदीप सिंह हैपी सिंह, दलबीर सिंह, अवतार सिंह संधू, अमरपाल सिंह, हरभजन सिंह संधू, हीरा सिंह पढा, बीबी दविन्दर कौर ख़ालसा, जसमीत सिंह, रुपिन्दर सिंह कलेर मौजूद थे।
Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *