दिलजीत दोसांझ अभिनीत “सूरमा” को मिले नए दर्शक!

ss1

दिलजीत दोसांझ अभिनीत “सूरमा” को मिले नए दर्शक!

हॉकी किंवदंती संदीप सिंह की प्रेरणादायक कहानी से प्रेरित “सूरमा” को अनोखे दर्शक मिल गए है। फ़िल्म को स्कूल के बच्चों के बीच जगह मिल गयी है जहाँ अधिक से अधिक स्कूल अपने छात्रों को प्रेरित करने के लिए फ़िल्म की स्क्रीनिंग का आयोजन कर रहे है।

मुम्बई की उपनगरी बांद्रा के सबसे अच्छे स्कूलों में से एक, आर्य विद्या मंदिर अपने छात्रों को यह फ़िल्म दिखाने वाले है। स्कूल ने लगातार दो दिनों के लिए शो की बुकिंग की है ताकि वह संदीप सिंह की प्रेरणादायक कहानी अपने छात्रों को दिखा सकें।

इससे पहले, एक पुलिस अधिकारी कुछ वंचित बच्चों को यह फ़िल्म दिखा चुके है क्योंकि उनके अनुसार इस कहानी को दिखाने की जरूरत है।

संदीप सिंह की प्रेरणादायक कहानी ने शैक्षणिक संस्थानों का रुझान अपनी तरफ़ आकर्षित कर लिया है परिणामस्वरूप वे अपने छात्रों के लिए फिल्म की स्क्रीनिंग आयोजित कर रहे हैं।

कई स्कूल अपने बच्चों को सूरमा की प्रेरणादायक कहानी दिखाने की पहल कर रहे है।

“सूरमा” किंवदंती हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की कहानी पर आधारित है जिन्हें गोली लगने के बाद 2 साल तक लकवा मार गया था और इस दर्दनाक हादसे के बाद उनका हॉकी कैरियर लगभग समाप्त हो गया था लेकिन यह उनका दृढ़ संकल्प और खेल के प्रति प्यार उन्हें वापस ले आया जिसके बाद उन्होंने हमारे देश के लिए कई पदक जीत कर हमारा सर गर्व से ऊपर कर दिया था।

यह एक कम ज्ञात तथ्य है कि संदीप को दुनिया का सबसे खतरनाक ड्रैग-फ्लिकर में से एक माना जाता है, जिनकी ड्रैग की स्पीड 145 km/hr है और उनकी इस शानदार स्पीड के चलते उन्हें “फ्लिकर सिंह” के नाम से जाना जाता है।

संदीप सिंह की प्रेरणादायक कहानी ने निर्माताओं को इसे बड़े पर्दे पर लाने के लिए मजबूर कर दिया।

शाद अली द्वारा निर्देशित फिल्म में दिलजीत दोसांझ के साथ तापसी पन्नू और अंगद बेदी मुख्य भूमिका में नज़र आ रहे है।

“सूरमा” सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा निर्मित है। शाद अली द्वारा निर्देशित 13 जुलाई, 2018 को रिलीज हुई “सूरमा” सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *