दंगल और चिल्लर पार्टी टीम की वापसी !

ss1

दंगल और चिल्लर पार्टी टीम की वापसी !

हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी हिट “दंगल” देने के बाद नितेश तिवारी की अगली निर्देशित फिल्म पर काफी अटकले लगाई जा रही थी।

अब खबर आ रही है कि नितेश पंथ युवा वरुण अग्रवाल के 2012 की सर्वश्रेष्ठ विक्रेता “हाऊ आई ब्रेवड़ अनु आंटी एंड को फॉउण्डेड ऐ मिलियन डॉलर कंपनी” के स्क्रीन अनुकूलन पर काम कर रहा है।

फिल्म का निर्माण संयुक्त रूप से रोनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर द्वारा किया जाएगा, क्रमशः उनके बैनर आरएसवीपी और रॉय कपूर फिल्म्स बैनर के टले बनेगी यह फ़िल्म।

अपने सपनो को हासिल करने के लिए प्रेरित करने वाली यह किताब बंगलौर की एक सच्ची कहानी है, और अगर इस किताब के लेखक के शब्दों में कहे तो,”पहले छलांक मारे और फिर सोचे!” वरुण, अपने नाम और 20 साल के नोजवान युवक की तरह, दूरसंचार में इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त करने के बाद खुद अपनी कंपनी स्थापित करना चाहते थे, लेकिन उनकी मां ने अपने दोस्तों की मदद से उन्हें विरत करने के लिए बहुत कुछ किया। हालांकि, अनू आंटी की निरंतर निगरानी और मजाक के बावजूद, वरुण ने अपने स्कूल के मित्र और पार्टनर, रोहन मल्होत्रा ​​के साथ कई शराब से प्रेरित बातचीत के बाद, एक मर्चेंडाइजिंग कंपनी की स्थापना की जो पूरे भारत में स्कूल और कॉलेज के पूर्व छात्रों के स्नातक समारोह के लिए अनुकूलित कपड़े और सामान बनाती है।

वरुण ने फेसबुक ब्लॉग्स में अपना रोमांच लिखा है, जिसमें उन्हें एक प्रकाशक मिला। आठ दिन, जब वरुण बीमार थे और घर छोड़ने में असमर्थ थे, तभी उन्होंने 50,000 शब्दों की एक किताब लिखी, जिसने बाद में एक सर्वश्रेष्ठ विक्रेता का खिताब अपने नाम कर लिया था।

आज, अनिच्छुक इंजीनियर तीन स्टार्टअप के साथ एक सफल उद्यमी है। इसके साथ ही, एक सोशल मीडिया मार्केटिंग कंपनी और एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस के भी मालिक है। और वरुण अब अपने पहली उपन्यास की अगली कड़ी के बारे में सोच रहे हैं और साथ ही एक ओर पुस्तक के बारे में भी है सोच रहे है, जिसमे हैंडीकैम की मदद से बनाई गई खुद की फिल्म निर्माण यात्रा, लघु फिल्म और संगीत वीडियो के इतिहास का विवरण करेंगे।

नितेश, रोनी और सिद्धार्थ का संघ नितेश की पहली फिल्म ‘चिल्लर पार्टी’ के दौर में ले जाता है, जिसे रोनी और सिद्धार्थ ने यूटीवी स्पॉटबॉय बैनर के तहत पेश किया था। उनका संघ तब ओर बढ़ गया जब यूटीवी ने दंगल की कहानी के साथ नितेश से संपर्क किया और बड़ी स्क्रीन के लिए उसे लिखने और निर्देशित करने के लिए कहा। नितेश ने एक बड़ी ही दिलचस्प लिपि लिखी, जिसके बाद सिद्धार्थ ने आमिर को बुलाया और उन्हें कहानी का वर्णन दिया। फ़िल्म की कहानी सुनते ही आमिर को कहानी से प्यार हो गया था और फिर उसके बाद क्या हुआ, इस बात का तो इतिहास ही गवा है!

अब चिल्लर पार्टी और दंगल के बाद, वे एक युवा फिल्म के लिए एक साथ आ रहे हैं जो हमेशा की तरह सामयिक है, यानी अपने माता-पिता की पीढ़ी के समय से चला आ रहा डॉक्टर, इंजीनियर, एमबीए टेम्पलेट्स को अस्वीकार करते हुए आज के युवा उद्यमशीलता “स्टार्ट-अप” संस्कृति का चयन कर रहे है।

फिल्म में युवा सितारों में से शीर्ष सितारों का चयन होगा, जिसके तहत वर्तमान में मूल्यांकन किया जा रहा है कि कौन मुख्य भूमिका निभाने के लिए सबसे उपयुक्त होगा। अपने तारकीय ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, यह देखने के लिए रोमांचक होगा कि नितेश, सिद्धार्थ और रोनी इस समय दर्शकों के लिए अपने पिटारे में क्या ले कर आये हैं।

यह भी अफवाह है कि आरएसवीपी और रॉय कपूर फिल्म्स, पहले भारतीय अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की जीवनी पर आधारित फिल्म “सारे जहान से अच्छा” को सह-निर्माण करेंगे, जिसमे आमिर खान मुख्य भूमिका में होंगे।

Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *