Sun. Sep 15th, 2019

गूगल ने एकता कपूर को दी “कंटेंट क्वीन” की उपाधि!

गूगल ने एकता कपूर को दी “कंटेंट क्वीन” की उपाधि!

गूगल इंडिया ने इस साल की अपनी टॉप ट्रेंडिंग सूची जारी कर दी है, और इस सूची में एकता कपूर के बारे में एक दिलचस्प तथ्य सामने आया है। जब गूगल पर एकता के बारे में सर्च किया गया तो सर्च इंजन में एकता कपूर का नाम भारतीय कंटेंट की रानी के रूप में प्रदर्शित किया गया है।

एक युवा लड़की के रूप में मनोरंजन की दुनिया में कदम रखने के बाद, लीडिंग महिला निर्माता अब भारत की सबसे प्रसिद्ध कंटेंट प्रोड्यूसर में से एक के रूप में मनोरंजन के विभिन्न माध्यमों पर राज कर रही है, और गूगल ने भी इस बात पर पूरी तरह से सहमति जताते हुए एकता कपूर को कंटेंट क्वीन के नाम से संदर्भित किया है।

ALTBalaji के साथ एक डिजिटल क्रांति का निर्माण करते हुए, निर्माता अपने नवीनतम डोमेन के जरिये ऑनलाइन दर्शकों को आकर्षित कर रही है। एकता का खुद का नवीनतम डोमेन डिजिटल प्लेटफार्म है, जहाँ विशेष कंटेंट के साथ एकता ऑनलाइन दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रही है। उनकी अपनी डिजिटल वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा है, जहां वह युवा पीढ़ी के लिए कंटेंट लाती है, जो टेलीविजन की जगह अपने फोन पर अधिक कंटेंट देखना पसंद करते है।

कंटेंट क्वीन टेलीविजन माध्यम पर दशकों से शासन कर रही, जो डेली सोप की खपत में भी वृद्धि का प्रमुख कारण है। आज भी उनके शो ‘नागिन 3’ और ‘कसौटी ज़िन्दगी की’ टीआरपी के क्षेत्र में आसमान छू रहे है जो टीवी जगत में एकता के शासन का प्रमाण है।

छोटे पर्दे ही नहीं बल्कि एकता कपूर ने भी ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘उड़ता पंजाब’, लिपस्टिक अंडर माय बुर्का, और हाल ही में ‘वीरे दी वेडिंग’ जैसी सफल फिल्मों के साथ बॉलीवुड में सफल फिल्मकार के रूप में खुद को स्थापित किया है। हर फिल्म के साथ, एकता कपूर ने एक ऐसी विविधतापूर्ण फिल्म प्रस्तुत की है, जो न केवल राष्ट्र के कोने-कोने तक पहुंचती है, बल्कि हर जनसांख्यिकी का मनोरंजन भी करती है।

एकता ने डेली सोप के नाम पर एक बेंचमार्क स्थापित कर लिया है। फिल्म निर्माता ने न सिर्फ टेलीविजन कंटेंट के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया बल्कि फ़िल्म और डिजिटल इंडस्ट्री में भी गहरी छाप छोड़ दी है।

एकता कपूर अविश्वसनीय कंटेंट और कहानियों के साथ रूढ़िवादी सोच को तोड़ कर श्रोताओं का ध्यान अपनी तरफ़ आकर्षित कर रही है। इतना ही नहीं, वह अपने दर्शकों की नव्ज़ को स्पष्ट रूप से जानती है और ये ही वजह है कि एकता विभिन्न शैलियों पर आधारित फ़िल्मो के साथ हमारा मनोरंजन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: